Mail Us

Medical@alteamedicaubud.com

Call Us

0821 74 911 911

Policeman Arrested In Mahadev Betting Case Dismissed महादेव सट्टेबाजी मामले में गिरफ्तार पुलिसकर्मी बर्खास्त, नई दिल्ली न्यूज

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने पहले भी इसी तरह के एक मामले में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था. उन्होंने कहा कि 2015 के मामले की जांच के दौरान ललित वर्मा के पिता एवं गिरोह का हिस्सा रहे आरोपी रोशन लाल वर्मा ने एक खुलासे में अपने बेटे को आपराधिक गिरोह चलाने में सक्रिय भागीदारों में से एक बताया था. एडिशनल डीसीपी चिन्मय विस्वाल ने बताया कि राजधानी के नेब सराय पुलिस की टीम ने कृष्णा पार्क के एक मकान पर छापा मारकर सुभाष, सचिन, गुरप्रीत और दीपक को गिरफ्तार किया है.

क्रोनिए की 2002 में विमान दुर्घटना में मौत हो गई थी.

जूम के जरिये आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते दो गिरफ्तार

आरोपी संगम विहार, महरौली, गोविंदपुरी और देवली के रहने वाले हैं. IPL सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने लखनऊ से आईपीएल सटटेबाजी गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. खुफिया सूचना के आधार पर एसटीएफ ने लखनऊ के गोसाईगंज थानाक्षेत्र में सुल्तानपुर रोड स्थित मधरमउ कला मोहल्ले में एक मकान पर छापा मारा.

दिल्ली सट्टेबाजwww.delhi-bookmakers.in/

यहां मास्टरमाइंड अमित त्रिवेदी सहित गिरोह के तीन सदस्य पकड़े गए. पूछताछ के दौरान त्रिवेदी ने बताया कि वह 2010 से इस रैकेट में शामिल है. ईरान के रीहैबिलिएशन सेंटर में शुक्रवार को आग लग गई। हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई। 16 लोग घायल बताए जा रहे हैं। ईरानी मीडिया के मुताबिक, लैंगरुड शहर के एक अफीम पुनर्वास शिविर में आग लगी। सेंटर में forty लोगों के रहने की क्षमता है। पुलिस ने सेंटर के मैनेजर को हिरासत में लिया है। फिलहाल आग लगने की वजह सामने नहीं आई है। पढ़ें पूरी खबर… तमिलनाडु के राज्यमंत्री ईवी वेलु से जुड़े ठिकानों पर शुक्रवार को इनकम टैक्स (IT) डिपार्टमेंट ने छापा मारा। पुलिस ने बताया कि चेन्नई समेत कई जगहों पर आई़टी ने तलाशी ली। द्रमुक (DMK) नेता वेलु तमिलनाडु सरकार में लोक निर्माण (PWD) राज्यमंत्री हैं। राज्य में एम के स्टालिन के नेतृत्व में DMK की सरकार है। पढ़ें पूरी खबर… साल 2000 में 16 फरवरी और 20 मार्च को खेले गए भारत-दक्षिण अफ्रीका के मैच फिक्स करने के लिए दिल्ली पुलिस ने दक्षिण अफ्रीका के कप्तान रह चुके हैंसी क्रोनिए और पांच अन्य के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी.अफ्रीकी खिलाड़ी हर्शल गिब्स और निकी बोए के फिक्सिंग से जुड़े होने के पर्याप्त सबूत न मिलने पर उनका नाम चार्जशीट से हटा दिया गया था. पुलिस ने अदालत को बताया कि चावला पांच मैचों की फिक्सिंग में शामिल हैं.

खनौरी बॉर्डर पर जमा हुए किसान, पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक लिया

अधिकारियों ने कहा कि पूर्वी उत्तम नगर निवासी ललित वर्मा उर्फ ​​नीटू 2016 से फरार था और दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था. पुलिस उपायुक्त (अपराध) मोनिका भारद्वाज (Monika Bhardwaj) ने कहा कि रविवार को अपराध शाखा, चाणक्यपुरी के अंतरराज्यीय प्रकोष्ठ की एक टीम ने वर्मा को गिरफ्तार किया, जो एक संगठित गिरोह का सरगना है. आईपीएल मैच शुरू होते ही सट्टा बाजार भी गरम हो जाता है. दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों से बड़ी संख्या में सट्टेबाजी का पर्दाफाश हो रहा है. यहां आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी मोबाइल के जरिए मुंबई और पुणे के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर सट्टा लगवा रहे थे.

पूछताछ में आरोपित ने क्या कहा?

यूपी से eleven सट्टेबाज हुए गिरफ्तारवहीं, यूपी के मुरादाबाद जिले की नागफनी पुलिस ने आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से चौदह हजार पांच सौ रुपये, एक एलसीडी, डायरी, पेंसिल और छह स्मार्ट फोन बरामद किए हैं. गिरफ्तारी की कार्रवाई के दौरान चार सटोरिए भागने में सफल रहे. इस बात की जानकारी बुधवार को सीओ कोतवाली पूनम मिश्रा ने दी है. गिरफ्तार बुकी आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने का काम करते थे. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की अपराध शाखा ने एक संगठित सट्टेबाजी (Organized Betting) और अपराधिक गिरोह का सरगना होने के आरोप में 39 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

Ipl: दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के मैच पर लगा था बड़ा दांव, दिल्ली में 10 सट्टेबाज गिरफ्तार

पुलिस ने 15 मोबाइल, टीवी और लैपटॉप जब्त किया है. उन्होंने कहा कि वर्मा के खिलाफ 2015 में दिल्ली के भजनपुरा में कठोर महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत मामला दर्ज किया गया था और उसे भगोड़ा घोषित किया गया था. उन्होंने कहा कि उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था.

दिल्ली: क्रिकेट वर्ल्ड कप से जुड़े सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़, Three गिरफ्तार

चावला पर फरवरी-मार्च 2000 में दक्षिण अफ्रीका टीम के भारत दौरे पर मैच फिक्सिंग के लिए क्रोनिए के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप है. इससे पहले पुलिस ने अदालत से चावला को 14 दिन के लिए हिरासत की मांग की थी. पुलिस ने अदालत को बताया कि गुरुवार को लंदन से प्रत्यर्पित करके लाए गए चावला को साजिश का पता लगाने के लिए विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाएगा और कई लोगों से आमना-सामना कराया जाएगा. पुलिस ने अदालत को बताया कि क्रोनिए भी इसमें शामिल थे. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मैच फिक्सिंग के आरोपी संजीव चावला को 12 दिन की हिरासत में भेजा है. संजीव चावला 2000 के मैच फिक्सिंग कांड के प्राथमिक अभियुक्तों में से एक है, जिसमें दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनए भी शामिल थे.

सबसे तेज़ ख़बरों के लिए आजतक ऐप

सभी आरोपी मोबाइल के जरिए मुंबई और पुणे के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर सट्टा लगवा रहे थे. इसके लिए कमरे में दो टीवी स्क्रीन भी लगवा रखा था. पुलिस टीम ने कमरे से 15 मोबाइल, टीवी और लैपटॉप आदि जब्त किया है.